वाराणसी में शिक्षक खंड MLC सीट पर सपा ने लहराया परचम, 10 साल से काबिज भाजपा के चेत नारायण तीसरे नम्बर पर खिसके

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शिक्षक खंड MLC चुनाव में सपा के लाल बिहारी यादव ने ओम प्रकाश शर्मा गुट के प्रमोद कुमार मिश्र को 936 वोटों हरा दिया। लाल बिहारी को कुल 7766 वोट मिले हैं। प्रमोद कुमार को 6830 वोट मिला। भाजपा के चेत नारायण सिंह तीसरे नंबर पर चले गए हैं। उन्हें केवल 4858 वोट मिले। चेत नारायण निवर्तमान MLC भी हैं। उधर, लाल बिहारी के जीत की घोषणा होते ही सपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

हालांकि बताया जा रहा है कि आब्जर्वर अजय कुमार की अचानक तबीयत बिगड़ने के कारण लाल बिहारी की जीत की आधिकारिक घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। मतगणना में लाल बिहारी को 7248 वोट और प्रमोद मिश्र को 6830 वोट मिले। अंतिम में मिश्र के वोट अंतरण करने पर सपा के लाल बिहारी के वोट 518 और बढ़ गए। इस तरह वह अपने प्रतिद्वंद्वी से 936 वोट अधिक हासिल कर चुनाव जीत गए। शिक्षक सीट पर पिछले 10 साल से काबिज निवर्तमान विधायक चेत नारायण सिंह मतगणना के प्रारंभ से अंत तक तीसरे स्थान पर ही बने रहे। वह मात्र 4858 मत ही पा सके।

स्नातक सीट पर भी सपा को बढ़त

स्नातक सीट पर भी सपा बढ़त बनाए हुए है। प्रथम वरीयता के आधार पर तीसरे चरण की मतगणना में सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 2142 वोटों से भाजपा से आगे चल रहे थे। सपा के आशुतोष सिन्हा को 11511 और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 9469 वोट मिले थे। छह चरणों में मतगणना होनी है। स्नातक व शिक्षक निर्वाचन खंड वाराणसी के लिए गुरुवार की सुबह आठ बजे से पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर काउंटिंग शुरू हुई थी। स्नातक सीट का परिणाम शुक्रवार शाम तक आने की संभावना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी के वाराणसी में शिक्षक खंड चुनाव में सपा ने बीजेपी को हरा दिया है जबकि स्नातक खंड के चुनाव में भी भाजपा उम्मीदवार केदार नाथ सिंह सपा उम्मीदवार से पीछे चल रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला