PFI के खिलाफ ED की कार्रवाई: UP में लखनऊ-बाराबंकी समेत देश 7 राज्यों में 26 स्थानों पर हो रही छापेमारी

उत्तर प्रदेश में ED की टीम में लखनऊ, बाराबंकी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों की छापेमारी कर रही है। डायरेक्टर ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश समेत देश के 7 राज्यों में ईडी के द्वारा छापेमारी की जा रही है। दिल्ली में हुई हिंसा में सामने आए PFI कनेक्शन पर ED की सबसे बड़ी छापेमारी हो रही हैं। ED ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार देश के 26 स्थानों पर छापेमारी चल रही है, जिसमें लखनऊ और बाराबंकी भी शामिल है।

PFI कनेक्शन को लेकर ED की यूपी समेत कई राज्यों में एक साथ छापेमारी

लखनऊ बाराबंकी समेत 26 जगहों पर पर ED की पूरे देश में छापेमारी में हो रही है। केरल दिल्ली राजस्थान और यूपी में ED छापेमारी मारी कर रही हैं। यूपी में मथुरा में गिरफ्तार हुए आरोपी से पूछताछ के बाद CAA-NRC की हिंसा में लखनऊ से पकड़ा गया नदीम बाराबंकी के कुर्सी इलाके का रहने वाला था। जिससे जुड़े लोगों का कनेक्शन खंगाला जा रहा है।

केरल में 6, तमिलनाडु ने 5, कर्नाटक में 3, दिल्ली में 2,बिहार में 2, महाराष्ट्र में 1,राजस्थान में 1 और यूपी में 2 ठिकानों पर छापेमारी हो रही हैं। हाथरस कांड में मथुरा से पकड़े गए PFI के सक्रिय सदस्यों से पूछताछ के बाद छापेमारी हो रही है।

मथुरा में पकड़ा गया आरोपी दिल्ली यूनिट में है पदाधिकारी
जानकारों के अनुसार मथुरा में पकड़े गए चार आरोपियों में एक आरोपी दिल्ली यूनिट में पदाधिकारी है। जो कि केरल और अन्य राज्यों में PFI के सदस्यों के संपर्क में रहता है। रिमांड में चारों से पूछताछ के बाद से मिले इनपुट और किए जा रहे पैसों के ट्रांजैक्शन के बारे में जानकारी के संबंध में या छापेमारी की जा रही है।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जनरल सेक्रेट्री मोहम्मद शकिफ ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि PFI पदाधिकारियों के घरों पर ED की तलाशी किसानों के मुद्दे से ध्यान भटकाने और BJP सरकार की नाकामियों को छिपाने की घिनौनी कोशिश है। संवैधानिक संस्थानों को राजनीतिक हथियार बनाने की एक और मिसाल, इस तरह की कार्रवाई हमें इंसाफ की आवाज़ उठाने से नहीं रोक सकतीं और न ही वे अधिकारों की लोकतांत्रिक लड़ाइयों को कमज़ोर कर सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रवर्तन निदेशालय की टीम में लखनऊ, बाराबंकी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों की छापेमारी कर रही है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला