PM किसान सम्मान योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर ठगों ने किसान के खाते से 10 हजार रुपए निकाले

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का पात्र किसान ठगी का शिकार हो गया। आरोप है कि योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर दो अज्ञात बाइक सवार जालसाजों ने बैंकिंग उपकरण पर अंगूठा लगवाकर किसान के खाते से दस हजार रुपये निकाल लिए और चम्पत हो गए। शक होने पर किसान ने ग्राहक सेवा केंद्र से जानकारी की तो मामला सही पाया गया।

जानकारी के अनुसार, मामला अमेठी जिले के जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत वारिस गंज पुलिस चौकी के गुरुगंज टाण्डा गांव का है। गांव निवासी किसान रामनारायण पुत्र चन्द्रपाल ने पुलिस चौकी में तहरीर देकर शिकायत की है, कि गांव के निकट दो अज्ञात बाइक सवार लोग आए, जिन्होंने कहा की अगर आपको पीएम किसान सम्मान योजना का लाभ न मिल रहा हो तो चेक करके ऑनलाइन करवा देंगे तो आपका पैसा आना शुरू हो जाएगा। यह कह जालसाजों ने बैकिंग उपकरणों पर किसान का अंगूठा लगवा लिया और नौ दो ग्यारह हो गए।

युवकों पर शक होने पर बैंक जाकर की पूछताछ

किसान रामनारायण को अज्ञात युवकों की कार्यशैली पर शक हुआ हुआ तो वो आनन-फानन में ग्राहक सेवा केंद्र वारिसगंज जाकर मामले की जानकारी ली। यहां मामला सही पाया गया, बैंक खाते से दस हजार रुपये निकल जाने बात सुनकर किसान चकित रह गया।

भुक्तभोगी रामनारायण ने शिकायत स्थानीय पुलिस चौकी में कर कार्यवाही की मांग की है। वारिसगंज चौकी प्रभारी उमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है जांच पड़ताल की जा रही है, जल्द ही मामले का वर्क आउट किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीड़ित किसान ने वारिसगंज पुलिस चौकी पर तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया है। फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला