नेपाल से आ रहे तस्कर को SSB की टीम ने दबोचा, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारत-नेपाल के बलई गांव को जाने वाले मार्ग से नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ की सूचना पर एसएसबी के जवानों ने चरस की तस्करी करने नेपाल से भारत आ रहे तस्कर को एसएसबी के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान तस्कर के पास से चार किलो चरस बरामद हुआ। बरामद चरस की अंतर्राष्ट्रीय कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपये आंकी गई है। तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

59वी वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट शैलेश कुमार ने बताया कि नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ को मुखबिर से सूचना मिली कि कोई युवक नेपाल से किसी मादक पदार्थ की तस्करी करने के लिए भारत आ रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ की टीम व एसएसबी की सीमा चौकी बलईगांव के जवान नेपाल से बलईगांव आने वाले मार्ग पर गश्त बढ़ा दिए।

संदिग्ध युवक से SSB की टीम ने की पूछताछ

गश्त के दौरान एक युवक नेपाल की ओर से आता हुआ दिखाई दिया। टीम ने घेराबंदी करते हुए युवक को हिरासत में ले लिया और तलाशी ली तो युवक के पास से चार किलो चरस बरामद हुआ। वहीं 59वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट ने बताया कि पकड़े गए तस्कर की पहचान हरिजन बुधा जिला हुमला राष्ट्र नेपाल के रूप में हुई। पकड़े गए तस्कर को मोतीपुर के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस ने तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एसएसबी के जवानों ने चरस की तस्करी करने नेपाल से भारत आ रहे तस्कर को एसएसबी के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला