SSP आवास के बाहर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस को मुखबिरी करने के चक्कर में मिल रही थी जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एसएसपी आवास के बाहर उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक ने पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया। कोतवाली थाने में पीड़ित मद्दत के लिए कई दिनों से गुहार लगा रहा था। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को मुखबिरी करके अवैध शराब पकड़वाई थी। जिसके बाद से अवैध शराब माफिया पीड़ित को जान से मारने की धमकी दे रहा था। पुलिस से मदद नहीं मिलने पर 50 रुपये का पेट्रोल खरीदकर एसएसपी आवास पहुंचकर खुद को आग लगा ली। एसएसपी की एस्कोर्ट ने पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने हायर सेंटर रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एसएसपी आवास पर आसिफ अली नाम के व्यक्ति ने पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की। आसिफ को आग की लपटें में घिरता देख मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग बुझाई। आनन फानन में एसएसपी की एस्कोर्ट ने आसिफ को गंभीर हालत उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। आसिफ अली गलशहीद थाना क्षेत्र के रेती स्ट्रीट का रहने वाला है। ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता था और पुलिस के लिए मुखबिरी भी बरता था।

आसिफ ने एसएसपी आवास के बाहर क्यों लगाई खुद को आग
आसिफ ने बताया कि वह पुलिस के लिए मुखबिरी का काम करता है। कुछ दिन पहले अमरोहा गेट पर सरकारी शराब की दुकान पर हरियाणा ब्रांड की शराब बिकने की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद से शराब की दुकान पर काम करने वाला सरदार मुझको देख लेने की धमकी दे रहा था। इस बात की शिकायत मैंने कोतवाली पुलिस से भी की लेकिन अब पुलिस मेरी कोई मदद नहीं कर रही थी।

आग लगाने से तीन घंटे पहले कोतवाली पहुच मांगी थी मदद
आसिफ ने आज रविवार को करीब 12 बजे शहर कोतवाली एक बार फिर मदद के मांगने के लिए गया था। लेकिन आसिफ ने शराब पी रखी थी इसलिए उसको पुलिस ने बाद में आने के लिए कहा. उसका यह भी कहना है कि कोतवाली इंस्पेक्टर ने उसको शराब के दो पौवा भी दिया थे जिसके बाद वह वहां से चला आया।

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि आसिफ जो असालत पुरा थाना गलशहीद का रहने वाला है। इसने अपने आपको पेट्रोल से आग लगा ली है। जब उसने आग लगाई तब उस समय वह नशे में था। इसे बर्न इंजरी हुई है अभी इसकी कंडीशन सीरियस है। जिला अस्पताल से मेरठ में रेफर किया जा रहा है। इसमें सभी तथ्यों को ज्ञात करने की कोशिश की जा रही है। क्यों इसने अपने आप को आग लगाई है। इससे बातचीत में जो बताया है और हम और भी चीजें कलेक्ट कर रहे हैं की किन कारणों से यह आग लगाई गई है। उसका संज्ञान लेते हुए हम कार्यवाही पूरी करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी के मुरादाबाद जिले में एक युवक पुलिस के लिए मुखबिरी करता था लेकिन जब यह बात शराब माफिया को पता चली तो उसने उसे जान से मारने की धमकी दी। इसकी शिकायत लेकर जब युवक थाने पहुंचा तो पुलिस ने मदद नहीं की जिससे नाराज होकर उसने एसएसपी कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला