UP के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा- बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड के जरिए दबाव बना रही शिवसेना और NCP

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने शिवसेना और NCP पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अंडरवर्ल्ड के जरिए शिवसेना और NCP बॉलीवुड पर दबाव बना रही है। बहुत से फिल्म निर्देशक, निर्माता, कलाकार मुंबई छोड़ कर यूपी आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकाया जा रहा है।

घबराहट में बयान दे रही है महाराष्ट्र सरकार

दरअसल, मंत्री मोहसिन रजा का यह बयान शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार है। मंत्री मोहसिन ने कहा कि, CM योगी के मुंबई पहुंचने पर महाराष्ट्र सरकार के लोग घबरा गए हैं। वे (उद्धव ठाकरे) कह रहे हैं कि हमारे यहां मैग्नेटिक पॉवर है। मैग्नेटिक पॉवर तो योगी का देखने को मिल गया। जिस तरह से तमाम कलाकार उन पर विश्वास जता रहे हैं, जिस तरह से इन्वेस्टर्स समिट में विश्वास जताया था। यह मैग्नेटिक पॉवर योगी में कितनी है? वह महाराष्ट्र की सरकार ने देख लिया होगा।

घबराहट में जिस तरह से उद्धव ठाकरे, संजय राउत बयान दे रहे हैं, वह बॉलीवुड के लोगों को धमकाने वाला है। वहां पर कानून व्यवस्था नहीं है। सरकार भी अंडरवर्ल्ड चला रही है। यहां (UP) तमाम राष्ट्रीय धरोहर है। काशी, मथुरा, अयोध्या, वृंदावन जैसी सांस्कृतिक धरोहर है। तमाम लोग UP का रुख कर रहे हैं। हमारे साथ लोग मिलकर काम करना चाहते हैं।

मुंबई के दौरे पर CM योगी, शिवसेना ने विवाद खड़ा किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुंबई दौरे पर हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के बांड लॉन्च करने के बाद योगी कई बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करने वाले हैं। इस बीच योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इशारों में निशाना साधते हुए कहा है- कंपटीशन अच्छी बात है, लेकिन किसी धमकी नहीं चलेगी। वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने होटल ट्राइडेंट के बाहर एक पोस्टर लगाया है, इसमें आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हें 'ठग' कहा गया है।

क्या कहा था उद्धव ने?

मंगलवार शाम को इंडियन मर्चेंट ऑफ चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था, 'महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे। राज्य के उद्योग राज्य में ही रहेंगे।

पूरा बॉलीवुड नहीं होगा शिफ्ट

वहीं, गोरखपुर से सांसद और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने कहा कि CM योगी आदित्यनाथ मुंबई की पूरी फिल्म सिटी को UP के नोएडा में शिफ्ट नहीं करना चाहते हैं। वे UP में भी फिल्म से जुड़ा रोजगार पैदा करना चाहते हैं। इस पर विवाद खड़ा करना नहीं चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मंत्री मोहसिन रजा। -फाइल फोटो।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला