पुलिस ने UP प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को घर से निकलने नहीं दिया तो लल्लू ने ताली-थाली बजाकर विरोध किया

चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर कांग्रेस कृषि बिल के खिलाफ यूपी में सभी सांसदों के आवास पर ताली-थाली पीटने का कार्यक्रम कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह के आवास पर ताली-थाली पीटने जा रहे थे। लेकिन, उन्हें उनके विधायक निवास पर पुलिस बल तैनात कर रोक लिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने अपने आवास में ही ताली-थाली बजाकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि किसान 26 दिन से धरने पर बैठा है, सरकार सुध लेने वाली नहीं। उत्तर प्रदेश में एक साल में 600 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली।

महानगर अध्यक्ष समेत कई कांग्रेसियों को रोका गया

प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर लखनऊ पुलिस प्रशासन के द्वारा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान समेत करीब 12 से अधिक कांग्रेस नेताओं को घर में रोक लिया गया है। उनके घर के बाहर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। उन्हें घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं दिया जा रहा है।

हजरतगंज में कई प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए

लखनऊ के हजरतगंज स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर किसानों का प्रदर्शन किया गया। किसान संबंधित नए नियमों के खिलाफ अखिल भारतीय किसान महासभा ने प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने लिया हिरासत में ले लिया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कड़े निर्देशन में आज राजधानी में आज तमाम विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स को मुस्तैद कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो लखनऊ की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू को उनके आवास में रोका गया।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला