ब्रिटेन से 14 दिन पहले लौटा युवक कोरोना पॉजीटिव निकला, आज जीनोम टेस्ट के लिए पुणे भेजा जाएगा सैंपल

ब्रिटेन से 14 दिनों पहले लौटे 26 वर्षीय युवक का शुक्रवार शाम को BHU लैब से रिपोर्ट आया। रिपोर्ट में युवक कोरोना संक्रमित निकला। इसको लेकर स्वास्थ महकमा अलर्ट मोड में आ गया है। आज उसका अगला सैंपल जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे के लिए भेजा जाएगा। ब्रिटेन में शुरू स्ट्रेन के दायरे को देखते हुए युवक को कई डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। फिलहाल वो स्वस्थ है।

युवक के ससुराल में नौ सदस्यों का भी सैंपल लिया गया

BHU में MS एसके माथुर ने बताया युवक को सुपर स्पेशियलिटी काम्पलेक्स के कोविड - 3 लेबल में अस्पताल में रखा गया है। कांटेक्ट ट्रेसिंग में गुरुवार को उसका सैम्पल लिया गया था। मिर्जापुर सीएमओ को भी इसकी सूचना दे दी गयी है। जिले में अब तक 49 लोग ब्रिटेन, नाइजीरिया, यूके समेत अन्य देशों से लौटे है। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। युवक के पॉजिटिव मिलने के बाद परिजनों को दीनदयाल अस्पताल में मेडिकल क्वारंटाइन करने की भी तैयारी है।

वही BHU के माइक्रोबायोलॉजी लैब में कोरोना के अगले स्वरूप स्ट्रेन के जांच की शुरुआत जनवरी लास्ट तक होने की संभावना है। जिले में अब कुल तक 21241 मरीजों में 20464 मरीज स्वस्थ हो चुके है। जबकि 361 लोगो की मौत और 416 एक्टिव केस है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रिटेन से फ्लाइट से आये युवक ने दिल्ली से शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन से काशी की यात्रा की थी। युवक के साथ कोच में यात्रा कर रहे लोगो की भी जांच करायी जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला