रायबरेली में मुस्लिम से हिंदू बने परिवार को घर में आग लगाकर जिंदा जलाने की कोशिश; ग्राम प्रधान समेत 5 पर FIR

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मुस्लिम से हिंदू बने एक परिवार को शनिवार रात कुछ अराजकतत्वों ने जिंदा जलाने की कोशिश की गई। पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाते हुए परिवार को बचाया है। इस घटना से हिंदू संगठनों में उबाल है। पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।


तीन माह पहले अपनाया था हिंदू धर्म
यह मामला रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र के रतासों गांव का है। गांव निवासी मोहम्मद अनवर उर्फ देव प्रकाश पटेल पुत्र मोहम्मद हसन ने करीब तीन माह पूर्व परिवार समेत मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था। देव प्रकाश के तीन बेटे हैं, उनका नामकरण करते हुए उन्होंने एक का देवी दयाल, दूसरे का नाम देव नाथ और तीसरे का नाम दुर्गा रखा था। बता दें कि देव प्रकाश की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है।

इसी जगह देव प्रकाश मंदिर बनवा रहा है।

मंदिर निर्माण कराने से खुन्नस रख रहे थे लोग
देव प्रकाश ने बताया कि वे अपने घर के बगल में अपनी जमीन पर मंदिर का निर्माण कराने जा रहे थे। इस बात से गांव के लोग उससे नफरत करने लगे थे। इसी को लेकर शनिवार रात जब हम लोग घर में आराम कर रहे थे। तभी अराजकतत्वों ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर घर को आग के हवाले करके पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की। आग घर के अंदर पहुंची तो बच्चों ने चीख-पुकार मचाना शुरू कर दिया। वहीं, सामने से दरवाजा बंद होने के कारण पीछे का दरवाजा तोड़कर देव प्रकाश ने अपनी और अपने बच्चों की जान बचाई।

घटना के बाद घर में बिखरा सामान।

पांच आरोपियों पर पुलिस ने दर्ज किया केस

तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। पीड़ित ने ग्राम प्रधान ताहिर, अली अहमद, इम्तियाज आदि पर जिंदा जलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। पीड़ित देव प्रकाश की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है।

गांव में जुटे पुलिसकर्मी व अन्य।

विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आज गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी से बातचीत की और उचित न्याय दिए जाने की बात कही। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर पीड़ित देव प्रकाश व ग्रामीणों से मामले को जाना। जिलाधिकारी ने मामले में उचित न्याय दिलाने की बात कही।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो रायबरेली की है। यहां रतांसो गांव में कट्टरपंथियों को एक मुस्लिम परिवार का हिंदू धर्म स्वीकार करना नहीं भाया। उसके घर में आग लगा दी गई।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला