अज्ञात ने पुलिस हेल्पलाइन पर मैसेज भेजा; लिखा- AK-47 से 24 घंटे के भीतर मार दूंगा, ढूंढ पाओ तो ढूंढ लो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर UP 112 हेल्पलाइन पर जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी भरा मैसेज भेजने वाले ने लिखा है कि, 'जान से मारेंगे 24 घंटे के अंदर, खोज सकते हो तो खोज लो। AK-47 से 24 घंटे के अंदर मार दूंगा।' सुशांत गोल्फ सिटी थाने में FIR दर्ज कर सर्विलांस सेल की मदद से मैसेज भेजने वाले की तलाश की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, धमकी मैसेज के जरिए दी गई है। इसे UP 112 कंट्रोल रूम के वॉट्सऐप नंबर 8874028434 पर भेजा गया है। मामले की गंभीरता से लेते हुए 112 में तैनात ऑपरेशंस कमांडर सहेंद्र यादव ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। DCP साउथ रवि कुमार के अनुसार अब तक की छानबीन में पता चला है कि धमकी देने वाला किसी दूसरे शहर का है। मैसेज भेजे जाने वाले मोबाइल नंबर के बारे में भी पूरी जानकारी मिल गई है।

पहले भी मिली चुकी है धमकी

  • पहला मामला: 23 नवंबर 2020 को मुख्यमंत्री योगी को जान से मारने की धमकी वाला मैसेज आया था। UP 112 के हेल्पडेस्क के वॉट्सऐप नंबर पर धमकी का ये मैसेज एक नाबालिग ने किया था। जिसमें अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने आगरा के एक नाबालिग को पकड़ा था।
  • दूसरा मामला: 21 मई 2020 को भी यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में एक वॉट्सऐप मैसेज के जरिए धमकी मिली थी। इसमें लिखा गया था कि 'CM योगी को बम से मारने वाला हूं, मुसलमानों के जान के दुश्मन हैं वो।' इसकी शुरुआती जांच के बाद इंस्पेक्टर गोमतीनगर की तरफ से थाने में IPC की धारा 505 (1) (B), 506 और 507 के तहत केस दर्ज है। आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला