डिलीवरी के दौरान अधिक रक्त स्त्राव के चलते महिला की मौत, परिजनों ने नर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप

उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव बसई अरेला स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डिलीवरी के दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया लेकिन अधिक रक्त स्त्राव के चलते महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने हंगामा करते हुए तैनात नर्स पर लापरवाही बरतने एवं सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार थाना बसई इलाज क्षेत्र के अंतर्गत गांव सूखा ताल निवासी राजकुमार का आरोप है कि उसकी पत्नी जूली उम्र करीब 20 वर्ष को शुक्रवार सुबह तड़के प्रसव के लिए पीड़ा हुई करीब 5 बजे परिजनों ने डिलीवरी के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बसई अरेला में भर्ती कराया। यहां कई घंटे बाद दोपहर में करीब 1 बजे जूली ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

परिजनों ने नर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप

आरोप है तैनात नर्स अरुणा उनसे करीब 2 हजार रुपए सुविधा शुल्क मांगने लगी। इस पर परिजनों ने विरोध किया तो नर्स ने प्रसूता महिला को कोई इंजेक्शन दवा नहीं दी, जिसके बाद महिला जूली की हालत बिगड़ने लगी। पति और परिजनों ने तैनात नर्स से हालत बिगड़ने की बात कही। आगरा अस्पताल में रेफर करने के लिए कहा। मगर इलाज में लापरवाही बरतते हुए नर्स ने महिला को रेफर नहीं किया।

महिला की ज्यादा हालत बिगड़ने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया तब जाकर कई घंटे बाद नर्स ने महिला को आगरा लेडी लॉयल के लिए रेफर किया। परिजनों का यह भी आरोप है एंबुलेंस चालक एवं नर्स द्वारा बातचीत हुई, जिस पर एंबुलेंस भी धीरे चल रही थी। आगरा लेडी लॉयल अस्पताल पहुंचने के कुछ ही मिनटों बाद आदित्य रक्त स्त्राव के चलते महिला ने अपना दम तोड़ दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डिलीवरी के दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया लेकिन अधिक रक्त स्त्राव के चलते महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला