लखनऊ इलेक्ट्रिक एसोसिएशन के दफ्तर में लगी भीषण आग, तीन बच्‍चों समेत फंसे छह लोग निकाले गए

उत्तर प्रदेश में राजधानी के लाटूश रोड तीरथ लीला भवन में दूसरे तल पर स्थित इलेक्ट्रिक एसोसिएशन के दफ्तर में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई। दफ्तर से धुआं और आग की लपटें निकलती देख आस-पड़ोस चीख-पुकार मच गई। देखते-देखते आग तीसरे तल तक पहुंच गई। वहीं, तीसरे तल पर रह रहे केयर टेकर के तीन बच्‍चे समेत छह लोग कमरे में फंस गए। काफी मशक्कत के बाद उनको बाहर निकाला गया।

सूचना पर कैसरबाग इंस्पेक्टर आनंद कुमार शुक्ला, फायर अफसर योगेंद्र प्रसाद और उनकी टीम मौके पर पहुंची। आनन-फानन दरवाजा तोड़कर किसी तरह परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला और अस्पताल भेजा गया। दमकल कर्मियों ने घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

आग की लपटों को देख लोगों ने मचाया शोर
दरअसल, तीरथ लीला भवन के दूसरे तल पर इलेक्ट्रिक एसोसिएशन के दफ्तर से शनिवार सुबह धुआं और आग की लपटें निकलती देख आस पड़ोस के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों ने सबसे पहले व्यापारी पराग गर्ग और दमकल को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंची। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था।

करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। अग्निकांड के दौरान कमरे में फंसे जयप्रकाश और उनके परिवार के बच्चों और पत्नी की हालत बिगड़ गई। उन्हें सुरक्षित निकालने के बाद तत्काल सिविल अस्पताल भेजवाया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अग्निकांड के दौरान कमरे में फंसे जयप्रकाश और उनके परिवार के बच्चों और पत्नी की हालत बिगड़ गई। पुलिसकर्मियों ने साहस दिखाते हुए बच्चों को बाहर निकाला।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला