ललितपुर में लिंटर होने के पूर्व ही टूटकर गिरी श्मशान घाट का बीम; बाल बाल बचे मजदूर, DM ने दिए जांच के निर्देश

उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले के ग्राम गौना में निर्माणाधीन श्मशान घाट की बीम रेन्डिंग का वजन नहीं सह सकीं और टूटकर गिर गई। इस हादसे के दौरान कई मजदूर बाल-बाल बच गये। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हड़कंप मच गया। वहीं जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा है कि इस मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, जिला पंचायत द्वारा विकास खण्ड महरोनी के थाना सौजना के ग्राम गौना में 8 लाख 69 हजार की लागत से श्मशान घाट का निर्माण कराया जा रहा है। ग्रामीण साहब सिंह ने बताया कि 1 जनवरी को दोपहर में जब श्मशान घाट में छत डाले जाने के लिए रेन्डिंग डाली जा रही थी तभी बीम टूट गयी, जिसके चलते रेन्डिंग भरभराकर गिर गई।

बाल बाल बचे मजदूर

इस दौरान वहां काम कर रहे कई मजदूर बाल-बाल गच गये। इसके बाद रातोंरात ठेकेदार द्वारा मटेरियल हटवाने का प्रयास किया गया। टूटी पड़ी श्मशान घाट की बीम का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद अपर मुख्य अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने अभियन्ता को मौके पर भेजा।

खंड विकास अधिकारी महरौनी करेंगे जांच

वहीं जिला विकास अधिकारी अनिल कुमार द्वारा खण्ड विकास अधिकारी महरोनी को जांच के लिए भेजा गया है। इधर जांच करके लौटे अभियन्ता मोतीलाल ने बताया कि रेन्डिंग के दौरान बीम टूटी है। उन्होंने बताया कि शमशान घाट को दोबारा गिराकर बनाया जायेगा। इधर अपर मुख्य अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने जेई व ठेकेदार से स्पष्टीकरण मांगा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
निर्माणाधीन श्मशान घाट की बीम रेन्डिंग का वजन नहीं सह सकीं और टूटकर गिर गई। इस हादसे के दौरान कई मजदूर बाल-बाल बच गये।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला