JE रामभवन की 7 दिन की रिमांड मंजूर, CBI दिल्ली में कराएगी वॉइस सैंपल और फिजियोलॉजिकल टेस्ट

उत्तर प्रदेश में बच्चों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार बर्खास्त जूनियर इंजीनियर रामभवन का वॉइस सैंपल लिया जाएगा। इसके अलावा उसका फिजियोलॉजिकल टेस्ट होगी। बुधवार को बांदा जिला अदालत ने इसकी मंजूरी देते हुए CBI को उसकी 7 दिन की रिमांड सौंपी है। बता दें कि गिरफ्तारी व जांच के दौरान CBI को कुछ इलेक्ट्रानिक गैजेट्स व वीडियो मिले हैं, जिसमें आरोपी JE की आवाज है। CBI उसके वॉइस की मिलान करना चाहती है।

CBI ने कोर्ट से मांगी थी इजाजत
दरअसल, CBI ने बीते 17 दिसंबर को सुनवाई के वक्त 4 प्रार्थना पत्र कोर्ट में दाखिल किए थे। जिसमें पहले कस्टडी बढ़ाने व पूछताछ करने की मांग थी। जिस पर कोर्ट ने तत्काल स्वीकृति दे दी थी। इसके अलावा CBI ने कोर्ट को बताया था कि इस मामले की जांच के दौरान आरोपी JE रामभवन के कुछ वीडियो और ऑडियो मिले हैं। JE के ऑडियो सैंपल लेने व दिल्ली एम्स में ले जाकर मानसिक जांच कराए जाने की आवश्यकता है। जिस पर आज कोर्ट ने मंजूरी दी है। कोर्ट ने आरोपी रामभवन को एक हफ्ते की न्यायिक हिरासत में CBI को सौंपा है। जिसके तहत CBI दिल्ली ले जाकर राम भवन का वॉइस सैंपल व फिजियोलॉजिकल टेस्ट व ब्लड सैंपल कराएगी। जिसके आधार पर CBI को केस मजबूत होने का आसार नजर आ रहे हैं।

इलेक्ट्रानिक गैजेट्स का लालच देता था

आरोपी इंजीनियर राम भवन को CBI ने 16 नवंबर को चित्रकूट स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था। CBI की पूछताछ में आरोपी रामभवन ने बताया कि वह 5 से 16 साल के बच्चों को शिकार बनाता था। उन्हें जाल में फंसाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देता था। आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए देश-विदेश के कई गिरोह के संपर्क में था। आरोपी सोशल मीडिया पर भी यह सामाग्री शेयर करता था। पीड़ित परिवारों को तस्वीरें दिखाकर ब्लैकमेल कर पैसों की मांग कर रहा था।

आरोपी की पत्नी भी जेल में

CBI ने आरोपी की पत्नी दुर्गावती को गवाहों को धमकाने व लालच देकर उन्हें प्रभावित करने का प्रयास में गिरफ्तार किया था। दुर्गावती के ऊपर पास्को की धारा 17 व 120 के तहत मामला दर्ज है। वर्तमान में वह मंडलीय जेल में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरोपी बर्खास्त जूनियर इंजीनियर रामभवन।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला