माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब से UP लाने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ सरकार, पुलिस टीम रवाना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गैंगवार में बाहुबली विधायक बसपा के मुख्तार अंसारी के खास अजीत सिंह की हत्या के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी में है। मुख्तार अंसारी रंगदारी के एक केस में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने गाजीपुर पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है।

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है मुख्तार अंसारी

माफिया से सफेदपोश बने मुख्तार अंसारी को 2019 लोकसभा चुनाव के पहले प्रदेश की बांदा जेल से पंजाब की रोपड़ जेल भेज दिया गया था। इसके बाद से वह रोपड़ जेल में बंद है। इस दौरान पेशी के लिए कई बार मुख्तार अंसारी को रोपण से गाजीपुर आना था, लेकिन रोपड़ जेल के अधीक्षक ने मुख्तार के खराब स्वास्थ का हवाला देकर मुख्तार अंसारी को नहीं छोड़ा।

यूपी सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया था निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका पर सुनवाई के बाद रोपड़ जेल अधीक्षक को 18 दिसंबर 2020 को एक नोटिस जारी किया था। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने उस नोटिस को रोपड़ जेल अधीक्षक को हैंड डिलीवरी करवाने की योजना बनाई है। इसी बीच मुख्तार अंसारी को गाजीपुर लाने के लिए गाजीपुर पुलिस के दो सदस्यों को चंडीगढ़ रवाना किया गया है। यह पहले दिल्ली जाकर वकील गरिमा प्रसाद से लेंगे, फिर रोपड़ जाकर जेल अधीक्षक को नोटिस देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लाने की कवायद सरकार ने एक बार फिर शुरू कर दी है।

Comments

Popular posts from this blog

कोतवाली में हाथ जोड़कर मिन्नतें करती रही महिला, कोतवाल ने मारी लात, वीडियो वायरल

सेना के जवान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए जासूसी के सबूत मिले, UP ATS की टीम कर रही कड़ी पूछताछ

अभिभावकों से वसूली पूरी फीस, कर्मचारियों का वेतन काट उन्हें निकाला